फॉरएवर मरीन मास्क FOREVER MARINE MASK


फॉरएवर मरीन मास्क 
FOREVER MARINE MASK
सर्दियों में आगमन से त्वचा रूखी होने लगती है।  यदि सर्दियों को प्रदूषित तत्वों से निरंतर संपर्क के साथ जोड़ दिया जाये तो त्वचा का विशेष देख भल और अधिक आवश्यक हो जाता है।  ये तो सभी मानते  है की जब हम अच्छे दीखते है तो हम बेहद अच्छा महसूस करते है।  दाग धब्बे झुर्रिया झाईंया इत्यादि हमारे आत्म सम्मान के लिए हानिकारक हो सकता है।  साथ ही काम की थकन या खेल के मैदान में बिताया पूरा दिन त्वचा को फीका और खुश्क बना सकता है।  त्वचा की कोमलता एवं बनावट को अतिरिक्त नमि एवं गहरी सफाई द्वारा पुनः नवनीकरण करना आवश्यक है।

सही  मास्क का उपयोग
उच्च कोटि रसायन मुक्त और फेसिअल मास्क का लगातार उपयोग आपकी त्वचा के रोम छिद्रो से गन्दगी साफकर त्वचा को अधिक आलोकिक एवं स्वस्थ बना सकता है।  प्राचीन युग से ही फेस मास्क का उपयोग स्त्रियों द्वारा सौंदर्य प्रसाधन के लिए किया जाता है।  त्वचा को नरम और मुलायम रखने के लिए जैर्सिंग पदार्थो का उपयोग किया जाता था।  थके एवं फीकी त्वचा के लिए ये आदर्श हैं।
फॉरएवर मरीन मास्क त्वचा की गहराई से सफाई करता है एवं इसके नैर्सिंग समुद्री मिनरल्स जैसे सी केल्प तथा एलगी त्वचा को संतुलित करते है साथ ही एलोवेरा शहद और खीरे का मॉइस्चरिंग गुण।  इन डीप मिनरल्स का सहक्रियाशील मिश्रण त्वचा को सम्पूर्ण पोषण देने में सहायता करता है एवं एलोवेरा इनको त्वचा की गहराई तक ले जा कर पोषण एवं नमीकरण  पहुंचता है।
सी केल्प : सी केल्प धरती पर उगने वाला प्राचीन उत्तरजीवी प्रजातियों में से एक है।  डीप सी केल्प में बेहतरीन पोषक तत्वा है।  यह मिनरल्स से व्याप्त वातावरण में उगते है और इस कारन काफी मिनरल्स जैसे कैल्शियम आयरन ,कॉपर ज़िंक को ग्रहण कर लेते है।  यह त्वचा को पोषण देने ऑक्सीजन पहुंचने के लिए प्रसिद्ध है।  विषैले तत्वों से छुटकारे के लिए यह रक्तचाप एवं लिम्फ विस्तार को प्रोत्साहित करता हिअ।
एलोवेरा : त्वचा को न सिर्फ पोषण पहुँचता है परन्तु अन्य सभी घटको को त्वचा में गहराई तक ले जाने में सहायक है।
शहद : ताजगी और नमी पहुंचकर त्वचा को मृदु चमक देने वाला एक प्राकृतिक उपहार।  नमी को ग्रहण करने और बनाये रखने की शहद की छमता त्वचा को खुश्क होने से बचाए और उससे ताजा रखता है।  यह त्वचा को ताजगी प्रदान करने में मदद करता है।
एलगी : एलगी अत्यंत ही नैसर्गिक वातावरण में उगता है।  किसी भी कृत्रिम प्रकार का प्रहस्तन खाद या कीटनाशक के प्रयोग के बगैर – सिर्फ समुद्र उसकी लहरें और रौशनी के साथ।  चूँकि इसकी जेड नहीं होती ये समुद्र ताल से ही सम्पूर्ण पोषण ग्रहण कर लेता है।
एलगी के लाभ  : खुश्क त्वचा को आराम पहुँचता है रक्तचाप को प्रोत्साहित करता है ऑक्सीजन पंहुचा कर त्वचा से विषैले तत्वों को हटाता हैत्वचा में कसाव लाने में उपयोगी।
रोजमेरी सत्व : रोजमेरी एक जान माना खाद्य जड़ी बूटी है।  त्वचा पर लगाने पर इसके आवश्यक तेल तारोताजगी देने में सहायक होते है।  और साथ ही यह रक्तचाप बढ़ाकर त्वचा स्वास्थ का सही संचालन करता है। इसका डायरेक्टिक गन त्वचा की स्थूकलता एवं सूजन को कमकर उससे लचीला और बेहतर बनता है।  यह स्वस्थ त्वचा को उभारने के लिए मशहूर है।
खीरे का सत्व : चूँकि खीरा 90% पानी होता है इसे ठँठक पहुंचने वाला तत्व माना जाता है।  खीरा और त्वचा की हाइड्रोजन सतह सामान होने के कारन त्वचा की समस्याओं को छुपाना इसके लिए आसान होता है।  खीरे के रस में मॉइस्चरिंग गन होते है।  खीरा सत्व त्वचा को आराम देने व स्थूलता काम करने में सहयोगी होता है।
उपयोग का तरीका  : यह बहुत ही सरल एवं आसान है और ज्यादातर फॉरएवर मरीन मास्क को किसी के साथ मिलाने की आवश्यकता नही पड़ती है।  फिर भी कभी कभी कुछ बुँदे एलोवेरा एक्टिवेटर के डालने से एक सैम पेस्ट तैयार करने में सुविधा होती है।
चहरे को अच्छी तरह साफ कर लेने के बाद इसे उंगलियों या ब्रश से आँखों को बचते हुए पुरे चेहरे पर एक सामान रूप से लगा ले।  अंदर तक की पुनः नवीकरण के अनुभव के लिए चेहरे पर फैब्रिक मास्क रखे और फॉरएवर मरीन मास्क की एक परत और लगाए।  पूरी तरह से सुख जाने पर आहिस्ता से पूरा मास्क बिना फाडे खिंच ले चेहरे को गुनगुने पानी से धो ले।  चेहरे पर सोन्या एलो सीफ्रशिंग टोनर स्प्रै कर इस प्रक्रिया को ख़त्म करें।  बेहतर परिणामो के लिए हफ्ते में दो या तीन बार इस्तेमाल करें।


Comments